: संगठन के प्रमुख लोगों ने जिलों में डाला डेरा, अभियान को गति देने तथा लक्ष्य पूरे करने पर रहेगा जोर

चंडीगढ। घर-घर भाजपा की विचारधारा और अपना बूथ सबसे मजबूत की मंशा के साथ भारतीय जनता पार्टी का हरियाणा में महासंपर्क अभियान का शुक्रवार को आगाज हो गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी अल्कालिक विस्तारक योजना के तहत 10 हजार अल्पकालिक विस्तारकों की टीम ने प्रदेश के 17 हजार बूथों को लक्ष्य बनाकर अपनी योजना को अमल लाने की प्रक्रिया को गति दी। अगले एक पखवाडे के दौरान संगठन के प्रमुख लोग जिलों में डेरा डालते हुए अभियान के लक्ष्य को तेजी से पूरा करवाएंगे।
केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार से हरियाणा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी महासंपर्क अभियान का आगाज भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया गया। केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाएं तथा संगठन को सशक्त बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण इस अभियान का आगाज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक सुभाष बराला ने अपने विधानसभा क्षेत्र टोहाना के गांव घोटडू के बूथ नंबर 162 से किया। उन्होंने अपने अभियान को शुरू करते हुए कहा कि यह अभियान जहां प्रदेश में भाजपा की विचारधारा और योजनाओं की दस्तक आम नागरिक तक पहुंचाते हुए उन्हें राष्ट्र विकास में भागीदारी के लिए प्रेरित करेगा। प्रदेश में संगठनात्मक तौर पर 17 हजार बूथों पर रचना को मजबूत करने के लिए 10 हजार अल्पकालिक विस्तारकों द्वारा गरीब वर्ग को उन सभी योजनाओं से रूबरू कराया जाएगा और मोदी सरकार के बेमिसाल तीन साल में आए बदलाव की जानकारी दी जाएगी। बराला ने अल्पकालिक विस्तारकों के साथ-साथ संगठन के सक्रिय पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वह अभियान को बेहतर सामंजस्य के साथ आगे बढाएं, तभी प्रदेश और देश में कांगे्रस मुक्त भारत का सपना पूरा किया जा सकेगा। उनके अतिरिक्त प्रदेश के विभिन्न जिलों में वरिष्ठ भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने महासंपर्क अभियान का आगाज किया। जबकि सांसद रतन लाल कटारिया ने पंचकूला सेक्टर 10 में बूथ संख्या 68, पलवल में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, रोहतक में संगठन महामंत्री सुरेश भ_ बूथ संख्या 139 पर पहुंचकर आम नागरिकों को भाजपा की नीतियों से अवगत कराया। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड ने इस प्रक्रिया में दादरी में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अभियान को गति देने का प्रयास किया।
प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि महासंपर्क अभियान प्रदेश की जनता की विचारधारा को पूरी तरह से राष्ट्र विकास की विचारधारा बनाने में कामयाब रहेगा। प्रदेश के प्रत्येक गली-कूचे में अल्पकालिक विस्तारक बूथ के प्रमुख लोगों और प्रभावी नागरिकों के साथ पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन साल और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ढाई साल के शासन के दौरान व्यवस्था में आए परिवर्तन, पारदर्शिता और जनता तक योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि महासंपर्क अभियान के बेहतर क्रियान्वयन और सामंजस्य के लिए प्रमुख पदाधिकारी जिला स्तर पर डेरा डालते हुए अभियान को गति देंगे और इसकी नियमित रिपोर्ट संगठन के आला पदाधिकारियों को दी जाएगी। आगामी दिनों में हरियाणा में केंद्र एवं प्रदेश सरकार के मंत्री एवं वरिष्ठ संगठन पदाधिकारी महासंपर्क अभियान के तहत बूथों पर जाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराएंगे।